रक्षाबंधन के लिए 4 मेहंदी डिजाइन

Download Mehndi App –
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rcube.mehndi_designs

रक्षाबंधन भाइयों और बहनों का प्रसिद्ध त्यौहार है। और यह त्यौहार है जब लड़कियां स्वयं पूजा कर सकती हैं। इस विशेष अवसर पर बहनों आकर्षण के लिए मुख्य केंद्र बन जाते हैं। और लड़कियों को इस तरह के अवसरों पर सुंदर दिखना पसंद है। तो क्या इंतजार करना है? उम्मीद है कि आप सभी ने खुद के लिए खरीदारी शुरू कर दी है। और जब ऐसा अवसर आता है तो भारतीय परंपरा के अनुसार मेहंदी को शुभ माना जाता है। तो क्यों लड़कियां आपके हाथों पर कुछ अच्छे मेहंदी डिजाइन को लागू करके अधिक आकर्षक लगती हैं? अच्छे मेहंदी काम के लिए आप किसी भी शॉपिंग मॉल या अच्छे शॉपिंग मार्केट में बहुत सारे पार्लर्स या छोटे मेहंदी स्टॉल पा सकते हैं। मेहंदी अद्भुत कला है जो हाथों, बाहों, पैरों और पैरों को सजाने में मदद करती है। भारतीय लड़कियों को किसी भी उत्सव के मौसम में इस मेहंदी को लागू करना अच्छा लगता है। लेकिन हाँ, वे दूसरों से कुछ अद्वितीय और अलग मेहंदी भी पसंद करते हैं। तो विशेष रूप से रक्षाबंधन के लिए कुछ अलग और अद्वितीय मेहंदी डिजाइनों के साथ मेरी पोस्ट देखें।

यहां चार खूबसूरत मेहंदी डिजाइन हैं जिन्हें आप रक्षाबंधन के विशेष अवसर पर आजमा सकते हैं

राखी के लिए मेहंदी डिजाइन:

Mehndi style rakhi

जैसा कि राखी का अवसर है तो क्यों कुछ अलग कोशिश नहीं करते? रक्षाबंधन उत्सव के प्रतीक के रूप में अपने ऊपरी हाथ पर राखी के बड़े पैटर्न को आज़माएं। आपकी कलाई से बंधे राखी का यह पैटर्न अद्भुत लगेगा। यह डिज़ाइन कवर करेगा कलाई और कलाई के ऊपरी भाग को पूरा करेगा। यह डिजाइन सरल लेकिन सुरुचिपूर्ण है। यह आपके हाथों को बेकार नहीं बनाता है।

Mehndi style rakhi

अगला मेहंदी डिजाइन चमकता के साथ है। आजकल यह प्रवृत्ति में है। किसी भी अवसर या पार्टियों के लिए लड़कियों को पारंपरिक आधुनिक में कुछ आधुनिक कला जोड़ने के लिए प्यार है। इस मेहंदी डिजाइन के पुष्प और “कालका” पैटर्न नीले और हरे रंग के ग्लिटर के साथ एक मात्रा प्राप्त करते हैं। आप अपने ड्रेस रंग के अनुसार ग्लिटर भी लागू कर सकते हैं।

Mehndi style rakhi

तीसरा जिसे आप कोशिश कर सकते हैं वह मेहंदी की पुरानी अरबी शैली है। यह मेहंदी डिजाइन शांत समृद्ध और भव्य है। इस तरह के डिज़ाइन के लिए बहुत सारे धैर्य और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है क्योंकि प्रत्येक स्ट्रैंड और प्रत्येक आकार बहुत ही मिनट और सही होता है। लेकिन सभी कड़ी मेहनत का भुगतान होता है क्योंकि यह डिजाइन पूरी तरह से बाहर आता है। मेहेन्डी रंग का काला मेहंदी या बल्कि गहरा छाया इस डिजाइन के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण रूप प्रदान करता है।

Mehndi style rakhi

इस विशेष अवसर के लिए आखिरी वाला राजस्थानी पुष्प मेहंदी पैटर्न होगा। यह मेहंदी डिज़ाइन एक ही समय में पारंपरिक हाथ देता है जो आपके हाथों में स्मार्ट दिखता है। यह मेहंदी शैली आपकी उंगलियों से शुरू होती है और आपके हाथ के मध्य भाग तक खींच जाती है। मेहंदी की राजस्थानी शैली भी बहुत पुरानी है। वे मेहंदी को पवित्र मानते हैं। तो किसी विशेष अवसर के लिए वे कभी भी हाथों पर मेहंदी लागू नहीं करना भूल जाते हैं।

Download Mehndi App –
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rcube.mehndi_designs

इन चार मेहंदी शैली में से किसी एक को आजमाएं और रशबंदन की पूर्व संध्या पर भड़क जाएं। हमें अपनी टिप्पणियां साझा करना न भूलें 🙂

 

10 Beautiful Mehndi Designs For Raksha bandhan

Download Mehndi App –
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rcube.mehndi_designs

pulkit khandelwal: