इस साल के कुछ बेस्ट गैजेट्स आपके लिए खास होंग

 1.  निनटेंडो स्विच  – 

निनटेंडो स्विच

निनटेंडो स्विच गेमिंग कंसोल को 2017 में बहुत पसंद किया गया। टीवी स्क्रीन्स पर गेम्स  गैजेट्स का मजा लेने के साथ इस कंसोल की मदद से आप घर के बाहर भी गेमिंग का आनंद ले सकते हैं। कंसोल पर नए गेम्स के साथ कई लोकप्रिय गेम्स उपलब्ध हैं। इसी क्रम में कंपनी द्वारा सुपर मारियो ओडिसी जैसे गेम को रिलीज किया गया है। देश में गेमिंग के शौकीनों के लिए निनटेंडो स्विच बाजार में आसानी से उपलब्ध है। इसकी कीमत लगभग 19,500 रुपए है।

2. गूगल पिक्सल बुक –

गूगल पिक्सल बुक

गूगल पिक्सल बुक साल के बेस्ट हार्डवेयर गैजेट्स में से एक है जिसे मोबाइल, लैपटॉप और आईपैड का मिक्स
कहा जा सकता है। 12.3 इंच के डिस्प्ले, इंटेल कोर आई5 और आई7 प्रोसेसर के साथ इस लैपटॉप में 16जीबी रैम और 512जीबी इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। साथ ही 10 घंटे के पावर बैकअप जैसा खास फीचर भी इसमें उपलब्ध है। यही नहीं यह मोबाइल एप्स को भी सपोर्ट करता है। इसकी शुरुआती कीमत 65,000 रुपए है।

3. अमेजन इक – 

अमेजन इक

स्मार्ट स्पीकर्स की कैटेगरी में अमेजन इको बेहद खास स्पीकर है। 6 अलग-अलग कलर वैरिएंट में उपलब्ध यह स्पीकर एआई असिस्टेंट अलेक्सा की मदद से काम करता है। यूजर्स अलेक्सा को म्यूजिक प्ले, कॉल, सेट अलार्म और रिमाइंडर जैसे फीचर्स को ऑन करने का कमांड दे सकते हैं। इसकी बेहतरीन साउंड क्वालिटी संगीत प्रेमियों को इस डिवाइस को खरीदने के लिए मजबूर करती है। इसकी कीमत करीब 9,900 रुपए है ।

4. वायरलेस ईयरबड् – 

वायरलेस ईयरबड्

इस साल कई बड़ी कंपनियों ने वायरलेस ईयरबड्स बाजार में उतारे। इनमें एप्पल का एयरपॉड, सैमसंग का गियर
आइकन एक्स, फिटबिट फ्लायर बेस्ट गैजेट में अपनी जगह बनाने में सफल हुए। कुछ खास फीचर्स को छोड़कर इनमें सभी फीचर्स एक जैसे हैं। कीमत की तुलना करें तो एप्पल एयरपॉड की कीमत लगभग 10,500 रु., सैमसंग के गियर आइकन एक्स करीब 10,000 रु. और फिटबिट फ्लायर 8500 रु. का है।

5. डीजेआई स्पार्क – 

डीजेआई स्पार्क

चीनी कंपनी डीजेआई ने इस साल डीजेआई स्पार्क नामक ड्रोन तैयार किया है। फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए यह बेहद खास ड्रोन है। इसे न केवल आप अपने बैग में कहीं भी ले जा सकते हैं बल्कि इसे उड़ाते हुए रेडियो कंट्रोल ट्रांसमिटर या स्मार्ट फोन के जरिए आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। एक कुशल वीडियोग्राफर की तरह यह फुल एचडी वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है। इसकी कीमत लगभग 25,600 रुपए है।

pulkit khandelwal: