2017 के पॉपुलर एप्

गूगल पिक्सल बुक

 

  1. मैसेंजर लाइट – खास फीचर-फ्री कॉल्स एंड मैसेज

    मैसेंजर लाइट इसी साल जुलाई के महीने में लॉन्च हुआ। यह प्ले स्टोर पर मौजूद दूसरे एप्स की तुलना में नेटवर्क की किसी भी िस्थति में सबसे तेज चलने वाले मैसेंजर एप्स में से एक है। इस एप को प्ले स्टोर पर 4.4 रेटिंग मिली है। इस एप को 50 मिलियन से 100 मिलियन के बीच लोगों ने डाउनलोडकिया है। इसका साइज केवल 5.7 एमबी है।

  2. फोटो एडिटर- ब्यूटी कैमरा एंड फोटो फिल्टर्स (खास फीचर- फोटो इफेक्ट्स, फिल्टर्स और स्टीकर)

    गूगल ने प्ले स्टोर पर मौजूद फोटोग्राफी एप्स में से इसे बेस्ट पॉपुलर फोटोग्राफी एप के अवॉर्ड के लिए चुना। एप को प्लेस्टोर पर पांच में 4.2 रेटिंग और 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हुआ। 1 लाख से ज्यादा लोगों ने एप पर अपना रिव्यूदिया। एप का साइज 28 एमबी है।

  3. पेटीएम मॉल खास फीचर – ऑनलाइन शॉपिंग

    गूगल ने पेटीएम मॉल ऑनलाइन शॉपिंग एप को भारत का पांचवां सर्वाधिक पॉपुलर एप बताया है। 21 एमबी के इस एप को प्ले स्टोर पर 10 मिलियन लोगों ने डाउनलोड किया है। साथ ही 60 हजार से ज्यादा लोगों ने इस पर अपना रिव्यू भी दिया है।

  4. एएलटी बालाजी खास फीचर – सब्सक्रिप्शन बेस्ड वीडियो ऑन डिमांड

    एएलटी बालाजी को भी गूगल ने मोस्ट पॉपुलर की श्रेणी में चुना है। इस ऑन डिमांड वीडियो एप को प्ले स्टोर से पांच मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। 15 एमबी के इस एप पर 40 हजार से ज्यादा प्रतिक्रियाएं दी गई हैं।

  5. सेल्फी कैमरा खास फीचर-ब्यूटी कैमरा एंड फोटो एडिटर

    10 मिलियन डाउनलोड्स के साथ इस एप को प्ले स्टोर पर 4.3 रेटिंग मिली है। इसकी साइज 26 एमबी है और 90 हजार से ज्यादा लोग इस पर रिव्यू भी दे चुके हैं। मेकअप कैमरा, ब्यूटी वीडियो, इंस्टा वीडियो जैसे फीचर इसे दूसरे फोटोग्राफी एप्स से खास बनाते हैं।

 

देश में इस साल के पांच बेस्ट गेमिंग एप्स

बेस्ट पॉपुलर एप्स 2017 (ग्लोबल)

1. बाहुबली : द गेम
2. डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियंस फ्री पजल आरपीजी
3. सुपर मारियो रन
4. डॉ ड्राइविंग 2
5. पोकेमॉन ड्यूअल
6. फोटो एडिटर – ब्यूटी कैमरा एंड फोटो फिल्टर्स

वॉट द फोरकास्ट?!!

1.  बूमरैंग
2. टॉपबज वीडियो – वायरल वीडियो, फनी जीआईएफ और टीवी शो
3. यार्न – चैट फिक्शन

pulkit khandelwal: