मस्तिष्क और वजन कम करने के लिए कामकाजी टिप्स से पहले और बाद में खाना

मस्तिष्क और वजन कम करने के लिए कामकाजी टिप्स से पहले और बाद में खाना

मस्तिष्क और वजन कम करने के लिए कामकाजी टिप्स

आज, हर कोई फिट होना चाहता है और मैं आपके स्वास्थ्य के लिए यह बहुत अच्छी बात है। फिट होने के लिए, लोग जिम और कसरत करते थे जहां वे प्रशिक्षकों से अभ्यास से संबंधित सलाह ले सकते थे। लेकिन, लोगों को “कसरत से पहले और बाद में क्या खाना चाहिए” के बारे में भ्रमित हो गया। इसलिए, यहां हम आपको बताएंगे कि कसरत से पहले या बाद में क्या खाना चाहिए। खैर, हमने पहले से ही वजन घटाने के लिए 15 आसान स्वस्थ भोजन तैयार विचारों को कवर किया है।

क्या आप वजन कम करने या मांसपेशियों के निर्माण के लिए कसरत से पहले या बाद में खाने के बारे में सुझाव देना चाहते हैं, तो आप यहां हर प्री-कसरत भोजन मार्गदर्शिका प्राप्त करेंगे। कुछ एथलीटों और फिटनेस उत्साही लोगों के आहार और कसरत योजना का पालन करने के बाद, हमने इस अच्छी पोषण योजना तैयार की है जो आपको कसरत के बाद बेहतर तरीके से कसरत करने और तेजी से ठीक करने में मदद करेगी। आगे के बिना, चलो पता करें कि कसरत से पहले और बाद में क्या खाना चाहिए!

weightloss

मॉर्निंग या शाम कसरत से पहले या बाद में आपको क्या करना चाहिए

यदि आप अपने शरीर को उचित भोजन के साथ ईंधन दे रहे हैं तो अनुभव करते समय आप बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। चलो कसरत से पहले खाने से शुरू करते हैं।

कसरत भोजन से पहले खाना चाहिए आपको पता होना चाहिए

# 1: कटा हुआ केला और दालचीनी के साथ पूरे गेहूं टोस्ट

कसरत के लिए तैयार होने के बारे में बात करते समय, carbs आपका सबसे अच्छा कसरत दोस्त हैं। वे आपके कसरत के दौरान ऊर्जा को मुक्त करने में मदद करते हैं, जो आपके नियमित समय में धीमे और स्थिर होते हैं। फल के साथ गेहूं टोस्ट आसान पाचन के लिए बोनस के साथ दोनों प्रकार के carbs प्रदान करता है। Carbs और फल अपने कसरत गूंज और अधिक शक्ति रखो। केले पोटेशियम के लिए बिल्कुल सही हैं।

# 2: क्रिएटिन सप्लीमेंट का प्रयोग करें

क्रिएटिन एक पदार्थ है जो मांसपेशी कोशिकाओं में स्वाभाविक रूप से पाया जाता है। यह आपकी मांसपेशियों को भारी उठाने या उच्च तीव्रता अभ्यास के दौरान ऊर्जा का उत्पादन करने में मदद करता है। एक पूरक के रूप में क्रिएटिन लेना मांसपेशियों को प्राप्त करने, ताकत बढ़ाने और अधिक प्रयास करते समय अभ्यास प्रदर्शन में सुधार करने के लिए एथलीटों और बॉडीबिल्डर के बीच बहुत लोकप्रिय है। तो, प्रतिदिन 2-5 ग्राम क्रिएटिन monohydrate लेना प्रभावी है।

# 3: कैफीन

इसी प्रकार क्रिएटिन, कैफीन एक और प्रमुख पूरक है जो थकान को कम करने और वसा जलने को उत्तेजित करते समय अपनी ताकत और शक्ति को बढ़ाने में मदद कर सकता है। यह कॉफी, चाय और ऊर्जा पेय में पाया जा सकता है। खैर, आप कुछ कैफीन पाउडर भी ले सकते हैं।

# 4: यूनानी दही और ट्रेल मिक्स

दही और निशान मिश्रण आपके पेट को आसान बना सकते हैं और यदि आप व्यायाम करने जा रहे हैं तो अपने शरीर में संशोधन जोड़ें। हमारा सुझाव है कि आप छोटे fillers के आधार पर अखरोट और सूखे फल का चयन करें। आप सूखे फल से स्वस्थ शर्करा प्राप्त कर सकते हैं कि त्वरित ऊर्जा वृद्धि दें क्योंकि बीज और नट्स मध्य-कसरत छोड़ने से इंसुलिन के स्तर को बनाए रखते हैं। कोई और पसीना नहीं।

# 5: बीटा-एलानिन

ज्यादातर एथलीटों और फिटनेस उत्साही बीटा-एलानिन पूरक लेते थे क्योंकि यह थकान को कम करते हुए अभ्यास क्षमता और मांसपेशियों के धीरज में वृद्धि करता था। यह कार्नोसाइन पैदा करता है और फिर आपके कंकाल की मांसपेशियों में संग्रहित होता है। व्यायाम के दौरान कार्नोसाइन आपकी मांसपेशियों में लैक्टिक एसिड संचय को कम कर देता है, जिससे एथलेटिक प्रदर्शन में सुधार होता है।

# 6: दूध आधारित प्रोटीन

weightloss

अपने पसंदीदा कटा हुआ फल, ग्रीक दही का एक कप और मोटाई स्थिरता के लिए कुछ granola का प्रयोग करें। यदि आप एक उठा रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल को जांचें कि यह मट्ठा या दूध आधारित प्रोटीन से बना है। अभ्यास करने से पहले बस 10 से 20 ग्राम प्रोटीन लें।

# 7: दलिया

यदि आप घबराएंगे तो ओटमील आपको अपने रक्त प्रवाह में चीनी छोड़ने में मदद करेगा। और अपने कटोरे में फल मिलाकर आपको हाइड्रेटेड रखने के दौरान आपके पूर्व-कसरत के स्नैक्स की तरल पदार्थ को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

कसरत के भोजन के बाद खाना आपको पता होना चाहिए

कसरत के बाद क्या खाना चाहिए इसके बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके शरीर को ठीक करने के लिए उचित पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है और कसरत का लाभ मिलता है। तो, यहां कुछ पोस्ट कसरत भोजन या स्नैक्स तेजी से पोषक तत्व अवशोषण को बढ़ावा देते हैं।

भुना हुआ सब्जियों के साथ ग्रील्ड चिकन।

एवोकैडो के साथ अंडा आमलेट टोस्ट पर फैल गया।

मीठे आलू के साथ सामन।

पूरे अनाज की रोटी पर टूना सलाद सैंडविच।

टूना और पटाखे।

दलिया, मट्ठा प्रोटीन, केला, और बादाम।

कॉटेज पनीर और फल।

पिटा और हमस।

चावल पटाखे और मूंगफली का मक्खन।

पूरे अनाज टोस्ट और बादाम मक्खन।

अनाज और दूध छिड़काव।

ग्रीक दही, जामुन, और granola।

प्रोटीन शेक और केले।

जामुन और पेकान के साथ Quinoa कटोरा।

बहु अनाज रोटी और कच्चे मूंगफली।

मीठे आलू

चॉकलेट दूध

Quinoa

फल (अनानास, जामुन, केला, कीवी)

चावल का केक

चावल

दलिया

आलू

पास्ता

डार्क, पत्तेदार हरी सब्जियां

अंतिम शब्द

यदि आपने जिम या कसरत शुरू की है तो आपको सभी प्रमुख चीजें जाननी चाहिए। आशा है कि अब आप उचित कसरत योजना का पालन कर रहे हैं और कसरत के बाद और पहले खाने के बारे में एक स्पष्ट विचार है।

weightloss

क्या आपके पास कोई अन्य सुझाव है, कृपया हमें टिप्पणियों में बताएं!

pulkit khandelwal: